Prabhasakshi
शुक्रवार, जुलाई 20 2018 | समय 22:03 Hrs(IST)

भाजपा के लिए राम सिर्फ अयोध्या में हैं जबकि हमारे लिये राम कण कण में हैंः दिनेश त्रिवेदी

राष्ट्रीय

मुख्य सचिव पर हमला मामले में केजरीवाल से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 16 2018 6:14PM

मुख्य सचिव पर हमला मामले में केजरीवाल से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस
Image Source: Google

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजकर उनसे मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में पेश होने का कहा है। इस घटनाक्रम पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आप ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को परेशान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली पुलिस का ''दुरूपयोग’’ कर रहे हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल को आज एक नोटिस भेजा गया और उनसे 18 मई सुबह 11 बजे पूछताछ में शामिल होने को कहा गया।

ऐसी संभावना भी है कि पुलिस उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी जांच में शामिल होने के लिए कह सकती है। दिल्ली पुलिस के नोटिस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आप की दिल्ली इकाई के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''भारत में यह पहला मौका है जब किसी फर्जी मामले में किसी मुख्यमंत्री से पूछताछ की जा रही है। मोदी जी मुख्यमंत्री को परेशान करने के लिए पुलिस का दुरूपयोग कर रहे हैं। लेकिन लोग केजरीवाल के साथ हैं।’’
 
पिछले महीने केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार से भी इस बाबत पूछताछ की गई थी। पुलिस उन 11 विधायकों से पहले ही पूछताछ कर चुकी है जो 19 फरवरी को मुख्यमंत्री के घर पर बैठक के दौरान मौजूद थे जिसमें प्रकाश पर कथित रूप से हमला किया गया था। बैठक में केजरीवाल के अलावा उनके पूर्व सलाहकार वीके जैन और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी मौजूद थे।
 
इस बीच दिल्ली भाजपा ने आज उम्मीद जतायी कि केजरीवाल पुलिस की जांच में शामिल होंगे। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रकाश पर हमले की ''साजिश’’ केजरीवाल के घर पर रची हुए थी। इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि पुलिस उनसे पू्छताछ करेगी।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: