सरकार ने पवार के गढ़ बारामती जाने वाले जल का बहाव रोका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 13 2019 1:06PM
सरकार ने पवार के गढ़ बारामती जाने वाले जल का बहाव रोका
Image Source: Google

शरद पवार बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कई बार चुनाव जीत चुके हैं और अब यह सीट उनकी बेटी सुप्रिया सुले के पास है।

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने राकांपा प्रमुख शरद पवार के गढ़ बारामती इलाके में जाने वाले बांध के पानी का बहाव रोककर इसकी आपूर्ति राज्य के कुछ ऐसे इलाकों में करने का फैसला किया है, जहां जल का अभाव है। भाजपा नीत राज्य सरकार के इस फैसले को राजनीतिक गलियारों में पवार के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है। पवार बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कई बार चुनाव जीत चुके हैं और अब यह सीट उनकी बेटी सुप्रिया सुले के पास है। पुणे स्थित नीरा देवघर बांध से कुछ पानी अभी तक बारामती और इंदापुर (बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा) में भेजा जाता था।

इसे भी पढ़ें: अपनी गलतियाँ नहीं ढूंढ़ेगा विपक्ष, EVM पर दोष मढ़ देना है सबसे आसान

हालिया लोकसभा चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान भाजपा नेता रणजीत नाइक निम्बालकर ने बारामती को ‘अतिरिक्त’ जल के वितरण का मामला उठाया था। उन्होंने दावा किया था कि बारामती और इंदापुर नीरा देवघर बांध से लाभान्वित होने वाले तय इलाकों (कमांड एरिया) से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि बांध का जल बारामती के गन्ना किसानों को भेजे जाने से सोलापुर और सतारा जिलों में पर्याप्त पेयजल नहीं मिल पा रहा है।

इसे भी पढ़ें: आखिर सुर्खियों में क्यों हैं प्रफुल्ल पटेल, जानें पूरा कारण



जल संसाधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नवनियुक्त भाजपा सांसद की आपत्तियों के बाद राज्य सरकार ने बारामती एवं इंदापुर को मिलने वाले पानी को रोकने का बुधवार को आदेश दिया। यह जल सूखाग्रस्त इलाकों सतारा, सोलापुर और सांगली में भेजा जाएगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story