मथुरा : मुख्यमंत्री योगी ने ‘अन्नपूर्णा भोजनालय’ का लोकार्पण किया

UP CM Yogi
प्रतिरूप फोटो
ANI
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा पांच करोड़ रुपये की लागत से स्थापित दो मंजिला ‘अन्नपूर्णा भोजनालय’ का लोकार्पण किया। श्रीकृष्ण जन्‍मोत्‍सव के मौके पर यहां पहुंचे मुख्यमंत्री ने गर्भगृह और भागवत भवन में राधा-कृष्ण के युगल स्वरूप का दर्शन और विधिवत पूजन किया।

मथुरा (उप्र), 20 अगस्त।  उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा पांच करोड़ रुपये की लागत से स्थापित दो मंजिला ‘अन्नपूर्णा भोजनालय’ का लोकार्पण किया। श्रीकृष्ण जन्‍मोत्‍सव के मौके पर यहां पहुंचे मुख्यमंत्री ने गर्भगृह और भागवत भवन में राधा-कृष्ण के युगल स्वरूप का दर्शन और विधिवत पूजन किया। जानकारी के मुताबिक, अन्नपूर्णा भोजनालय में प्रतिदिन पांच हजार लोगों को निशुल्क भोजन कराए जाने की व्यवस्था की गई है। मथुरा रोड पर स्थित इस दो मंजिला भवन में एक साथ 600 लोगों को भोजन कराया जा सकता है।

भागवत भवन के प्रवक्ता विजय कौशल विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों से मिली दान की रकम से इसका संचालन करेंगे। मुख्यमंत्री ने पहले संत-महात्माओं एवं महिलाओं को अपने हाथों से भोजन परोसा और फिर सभी के साथ बैठकर स्वयं भी दोपहर का प्रसाद ग्रहण किया। भोजनालय के लोकार्पण के बाद योगी ने ‘टीएफसी सेंटर’ पहुंचकर संतों का सम्मान किया। उन्होंने नगर विकास विभाग की पांच इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। ये सभी बसे पहले से संचालित 30 बसों के साथ ही अंतर्जनपदीय मार्गों पर सेवाएं देंगीं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़