नवविवाहिता की मौत, ससुराल के पूरे परिवार वालों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   15:59
नवविवाहिता की मौत, ससुराल के पूरे परिवार वालों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

विवाहिता की मौत के मामले में ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।एक अन्य घटना में निठारी गांव में रहने वाली एक महिला ने अपने पति, सास, ननद सहित 7 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।

नोएडा।थाना सेक्टर 39 क्षेत्र की सदरपुर कॉलोनी में रहने वाली एक विवाहिता की शुक्रवार को संदिग्ध मौत होने के मामले में उसके परिजनों ने महिला के पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने इस बाबत कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र की सदरपुर कॉलोनी में रहने वाली मंजू पत्नी अवधेश को गंभीर हालत में उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। उन्होंने बताया कि मृतका के पति अवधेश ने पुलिस को बताया था कि वह पंखे से फंदा लगाकर लटक गयी थी। अपर उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में शनिवार दोपहर को मृतका के परिजनों ने थाना सेक्टर 39 पुलिस से शिकायत की है और आरोप लगाया है कि मंजू के पति अवधेश, ससुर अमरनाथ, सास कमला के साथ ही दो और ससुराली जनों ने दहेज के लिए मंजू की हत्या कर शव को पंखे पर फंदा लगाकर लटका दिया।

इसे भी पढ़ें: चार दिन तक बंधक बनाकर लड़की से करता रहा रेप, दोस्त करता था चौकीदारी

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। अपर उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। एक अन्य घटना में निठारी गांव में रहने वाली एक महिला ने अपने पति, सास, ननद सहित 7 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि निठारी गांव में रहने वालीरोहिणी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनके पति शशांक, सास राज देवी, ननद शिवानी समेत अन्य परिजन दहेज के लिए उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। चौहान ने बताया कि शिकायत के अनुसार ये लोग दहेज में 10 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। दहेज न देने पर आरोपी महिला के साथ मारपीट कर उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।