भाजपा शासित इस राज्य में Selfie से लग रही अटेंडेंस, पिक्चर अपलोड नहीं करने पर 700 की कटी सैलरी

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 12 2019 11:02AM
भाजपा शासित इस राज्य में Selfie से लग रही अटेंडेंस, पिक्चर अपलोड नहीं करने पर 700 की कटी सैलरी
Image Source: Google

आदेश में सख्ती से यह कहा गया है कि कक्षा से सेल्फी न भेजने वालों का संबंधित दिन का वनेतन काटा जाएगा। जानकारी के मुताबिक पिछले 2 महीने में करीब सात सौ शिक्षकों के वेतन काटे गए हैं।

योगी सरकार में आम लोगों के अच्छे दिन आए हो या नहीं लेकिन यूपी के अधिकारियों के बुरे दिन जरूर शुरु हो गए हैं। कभी अस्पताल तो कभी सचिवालय, कभी नगर निगम तो कभी थाने। हर जगह योगी आदित्यनाथ सख्ती से नियमों का पालन करवाने में जुट गए हैं। बायोमेट्रिक अटेंडेंस, मैगनेटिक कार्ड अटेंडेंस, लॉगिन पासवर्ड अटेंडेंस और रजिस्टर अटेंडेंस तो अब बीते दिनों की बात हो गई। यूपी में अब तो सेल्फी अटेंडेंस का दौर शुरु हो गया है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सेल्फी से अटेंडेंस लगाया जा रहा है। बाराबंकी के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूल के सात हजार से भी ज्यादा शिक्षकों को समय पर स्कूल पहुंचने के आदेश देने के साथ ही अपनी अटेंडेंस दर्ज कराने के लिए विभाग की कक्षा से अपनी सेल्फी भेजने के निर्देश जारी किए हैं।

इसे भी पढ़ें: निराश्रित गोवंश की देखभाल के लिए प्रतिमाह 900 रुपये देगी सरकार: योगी

आदेश में सख्ती से यह कहा गया है कि कक्षा से सेल्फी न भेजने वालों का संबंधित दिन का वेतन काटा जाएगा। जानकारी के मुताबिक पिछले 2 महीने में करीब सात सौ शिक्षकों के वेतन काटे गए हैं। इस सिस्टम को सेल्फी अटेंडेंस मीटक का नाम दिया गया है। इसके जरिए स्कूल पहुंचते ही एक सेल्फी क्लीक करके बेसिक शिक्षा अधिकारी के वेब पेज पर पोस्ट करना पड़ता है। इससे उसकी उपस्थिति दर्ज हो जाती है। सेल्फी अपलोड करने की डेडलाइन सुबह आठ बजे की है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप