कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर पड़े आयकर विभाग के छापे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 7 2019 11:37AM
कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर पड़े आयकर विभाग के छापे
Image Source: Google

अधिकारियों ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने इंदौर, भोपाल और दिल्ली (ग्रीन पार्क) में छापेमारी की।

नयी दिल्ली। आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में रविवार सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के दिल्ली और मध्य प्रदेश स्थित 50 ठिकानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने इंदौर, भोपाल और दिल्ली (ग्रीन पार्क) में छापेमारी की। जिन लोगों पर छापेमारी की गई उनमें कमलनाथ के पूर्व विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़, पूर्व सलाहकार राजेंद्र मिगलानी और उनके रिश्तेदार से जुड़ी कंपनी मोजर बेयर और उनके भांजे रातुल पुरी की कंपनी शामिल है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की 24 उम्मीदवारों की लिस्ट, कमलनाथ बेटे के खिलाफ नाथन शाह को टिकट

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले ही कक्कड़ और मिगलानी ने इस्तीफा दे दिया था। दिल्ली से इंदौर पहुंची आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने कक्कड़ के विजय नगर क्षेत्र स्थित आवास और उनसे जुड़े अन्य परिसरों पर छापोमरी की। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी में जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है। मध्य प्रदेश पुलिस के पूर्व अधिकारी कक्कड़ को राज्य में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था।

इसे भी पढ़ें: भांजे के ED के सामने पेश होने पर कमलनाथ बोले, यह चीजें चुनाव के दौरान ही क्यों होती हैं



इससे पहले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय वह पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी थे। सूत्रों ने कहा कि कोलकाता के कारोबारी पारस लाल लोढ़ा के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। आयकर विभाग के करीब 200 अधिकारियों ने की टीम ने रविवार तड़के तीन बजे इन परिसरों पर छापेमारी शुरू की और अभी तक कुछ बेहिसाबी नकदी बरामद की गई है। यह छापेमारी मौजूदा चुनावी सीजन में संदिग्ध हवाला धन की आवाजाही और कर चोरी के लिए की गई है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video