देश में पांचवीं बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगाए गए: स्वास्थ्य मंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2021   09:07
देश में पांचवीं बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगाए गए: स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि,भारत में पांचवीं बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगाए गए है।मंत्रालय ने कहा कि सोमवार के लिए दैनिक टीकाकरण आंकड़ा देर रात तक अंतिम रिपोर्ट आने के बाद बढ़ सकता है।

नयी दिल्ली।देश में सोमवार को कोविड रोधी टीकों की एक करोड़ से अधिक खुराकें लगाई गईं जिसके बाद देश में अबतक 86 करोड़ से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्विटर पर कहा, “ राष्ट्र को बधाई, क्योंकि हमने एक बार फिर से टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक लगाई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने पांचवीं बार (एक दिन में) एक करोड़ से अधिक खुराकें लगाईं।”

इसे भी पढ़ें: UP में कोरोना के कुल 176 एक्टिव मामल, अबतक कुल 16 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक

भारत में दैनिक आधार पर टीके की खुराक लगाने की संख्या ने 27 अगस्त को पहली बार एक करोड़ का आंकड़ा पार किया था। मंत्रालय ने कहा कि सोमवार के लिए दैनिक टीकाकरण आंकड़ा देर रात तक अंतिम रिपोर्ट आने के बाद बढ़ सकता है। इसने कहा कि टीकाकरण अभियान की नियमित निगरानी एवं समीक्षा उच्चतम स्तर पर की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...