भारत-इजरायल साथ मिलकर लड़ेंगे कोरोना से जंग, जानें क्या है प्लान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   08:06
भारत-इजरायल साथ मिलकर लड़ेंगे कोरोना से जंग, जानें क्या है प्लान

इजराइली दूतावास की प्रवक्ता अविगेल स्पिरा ने ट्वीट किया, “भारत और इजराइल संयुक्त रूप से कोविड-19 की त्वरित जांच के लिए शोध और विकास कार्य करेंगे।” भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मालका ने ट्वीट किया, “मुझे गर्व है कि भारत और इजराइल के विशेषज्ञ एक साथ काम करेंगे।

नयी दिल्ली। इजराइली दूतावास ने सोमवार को यहां कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच कोरोना वायरस की जांच में तेजी लाने के लिए भारत और इजराइल संयुक्त रूप से शोध और विकास कार्य करेंगे। प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के कार्यालय ने बताया कि दोनों पक्षों ने कोरोना वायरस की जांच के लिए बृहद् आंकड़े और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के आधार पर संयुक्त रूप से शोध एवं विकास कार्य करने पर चर्चा की। 

इसे भी पढ़ें: मोदी 2.0 के एक साल, 'वर्चुअल रैली' के जरिए बीजेपी ऐतिहासिक उपलब्धियों का करेगी प्रचार

इजराइली दूतावास की प्रवक्ता अविगेल स्पिरा ने ट्वीट किया, “भारत और इजराइल संयुक्त रूप से कोविड-19 की त्वरित जांच के लिए शोध और विकास कार्य करेंगे।” भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मालका ने ट्वीट किया, “मुझे गर्व है कि भारत और इजराइल के विशेषज्ञ एक साथ काम करेंगे ताकि वे पूरी दुनिया के लिए जीवन बदलने लायक समाधान की खोज कर सकें, विशेषकर कोविड-19 महामारी से मुकाबला करने के लिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।