भारत और सिंगापुर ने अपनी रक्षा और सुरक्षा साझेदारी को मजबूती देने के लिए जताई प्रतिबद्धता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   21:06
भारत और सिंगापुर ने अपनी रक्षा और सुरक्षा साझेदारी को मजबूती देने के लिए जताई प्रतिबद्धता

डिजिटल माध्यम से आयोजित भारत-सिंगापुर रक्षा नीति संवाद की बैठक में दोनों पक्षों ने अपने रक्षा संबंधों की व्यापक समीक्षा की। बैठक की सह अध्यक्षता रक्षा सचिव डॉ अजय कुमार और सिंगापुर के स्थायी सचिव (रक्षा) चान हेंग की ने की।

नयी दिल्ली। भारत और सिंगापुर ने अपनी रक्षा और सुरक्षा साझेदारी को मजबूती देने और समुद्री क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने के लिए शुक्रवार को प्रतिबद्धता जाहिर की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। डिजिटल माध्यम से आयोजित भारत-सिंगापुर रक्षा नीति संवाद की बैठक में दोनों पक्षों ने अपने रक्षा संबंधों की व्यापक समीक्षा की। बैठक की सह अध्यक्षता रक्षा सचिव डॉ अजय कुमार और सिंगापुर के स्थायी सचिव (रक्षा) चान हेंग की ने की। 

इसे भी पढ़ें: सिंगापुर के सबसे प्राचीन हिंदू मंदिर का पुजारी आपराधिक विश्वासघात के आरोप में गिरफ्तार

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक संक्षिप्त वक्तव्य में कहा गया, “भारत और सिंगापुर के बीच द्विपक्षीय रक्षा संबंध के कई मुद्दों पर दोनों पक्षों ने बातचीत की। दोनों पक्षों ने दोनों देशों के बीच सुरक्षा साझेदारी को बढ़ाने की प्रतिबद्धता जाहिर की।” अधिकारियों ने कहा कि बैठक में द्विपक्षीय समुद्री सुरक्षा सहयोग को आगे बढ़ाने पर मुख्य रूप से जोर दिया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।