भारत आज थल से लेकर जल, नभ व अंतरिक्ष तक स्ट्राइक करने में सक्षम: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 3 2019 8:07PM
भारत आज थल से लेकर जल, नभ व अंतरिक्ष तक स्ट्राइक करने में सक्षम: मोदी
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजकल आप देख रहे हैं कि सीमा पर आतंक के आकाओं को दिन रात मोदी सपने में आता है।

बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि भारत आज थल से लेकर जल, नभ व अंतरिक्ष तक स्ट्राइक करने में सक्षम है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जो देश का पानी पाकिस्तान जाने से नहीं रोक सकते वो आतंकवादी गतिविधियों को क्या रोकेंगे। अर्जुन मेघवाल के समर्थन में यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा,‘‘आजकल आप देख रहे हैं कि सीमा पर आतंक के आकाओं को दिन रात मोदी सपने में आता है। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के आका मसूद अजहर पर हुई स्ट्राइक ने पाकिस्तान की हालत... क्या हालत हुई पाकिस्तान की। आज उनको भी डर लगता है जो चार दशक से भारत को डरा रहे थे, दहला रहे थे। पाकिस्तान पर आतंक की फैक्टरियों पर ताला लगाने का दबाव जैसा आज है वैसा पहले कभी नहीं था। 

इसे भी पढ़ें: मनीष तिवारी ने जताई संदेह, बोले- क्या भगत सिंह को जानते भी हैं मोदी

मोदी ने कहा कि यह वही पाकिस्तान है जो कांग्रेस की मजबूर सरकार में दिन रात अपनी धौंस दिखाता था। ये वही पाकिस्तान है जो हर आतंकी हमले के बाद भारत को ही धमकाता था। और कांग्रेस की सरकार जुबानी जमा खर्च करके चुप हो जाती थी। आज भारत अगर दुनिया में अपना दम दिखा पा रहा है तो वह सिर्फ हवा हवाई नहीं है इसके लिए हमने सैन्य नीति से लेकर कूटनीति तक व्यापक बदलाव किए हैं। आज भारत जल, थल, नभ व अंतरिक्ष सब जगह दुश्मन पर स्ट्राइक करने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस इतने दशकों तक भारत के हक का पानी, बीकानेर के हक का पानी जो पानी तक को रोक नहीं पाई वह आतंकवाद को रोक पाएगी क्या? अरे पानी नहीं रोक सकते हो तो आतंकवाद को आप कैसे रोकेंगे। आपके इस चौकीदार ने भारत के हक के पानी को और आतंकी कारस्तानी को, दोनों को ही रोकने के लिए काम किया है।  

मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस के बोफोर्स घोटाले के तीस साल बाद भारत में पहली बार 155 एमएम आर्टिलरी तोपों की सेना में तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बडे गर्व के साथ कहना चाहता हूं एके-47 से भी आधुनिक एके-203 राइफल का उत्पादन अब भारत में होगा। कई दशकों से हमारे सुरक्षा बल इसकी मांग कर रहे थे, इसे पूरा करने का काम भी इस चौकीदार ने किया है। उन्होंने कहा कि देश के गौरव, लड़ाकू विमान ‘तेजस’ को भी कांग्रेस की सरकार डिब्बे में बंद करने की तैयारी कर चुकी थी। अब वायुसेना में नए तेजस शामिल कराने की प्रक्रिया भी हमारी ही सरकार ने शुरू की है।



इसे भी पढ़ें: मोदी के खिलाफ शिकायत संबंधी दो निर्णयों पर चुनाव आयुक्त ने जताई असहमति: सूत्र

उन्होंने कहा कि आज भारत सौर ऊर्जा के उपयोग के लिए पूरी दुनिया में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। इंटरनेशनल सोलर अलायंस के रूप में एक बहुत बड़ा आंदोलन भारत की अगुवाई में चल रहा है।ये पहला अंतर्राष्ट्रीय संगठन है जिसका हेडक्वार्टर भारत में है। दुनिया के दर्जनों देश इसके सदस्य है। मोदी ने बीकानेर में रॉबर्ट वाड्रा के कथित जमीन सौदों जिक्र करते हुए कहा कि यहां बीकानेर में भी विकास के काम की जगह यहां के किसानों की जमीन पर कब्ज़ा करने का खेल खेला गया। उन्होंने कहा कि कामगारों :मोदी:का अपमान करने में नामदार (राहुल) को बड़ा आनंद आता है। ये गरीब को, मेहनत करने वाले को उसकी हैसियत दिखाने से कभी नहीं चूकते हैं। बाल काटने वाला हो, चौकीदार या चाय वाला हो, हर कोई कड़ी मेहनत करता है। वो ऐसे नामदार की कृपा का मोहताज नहीं है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video