कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं 30 सितंबर तक रहेंगी निलंबित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   15:34
कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं 30 सितंबर तक रहेंगी निलंबित

कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत में 23 मार्च से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं। इस बीच, मई से वंदे भारत मिशन और जुलाई से अन्य देशों के साथ द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चलाई गईं।

नयी दिल्ली। नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सोमवार को कहा कि सभी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 30 सितम्बर तक निलंबित रहेंगी। डीजीसीए ने एक परिपत्र में कहा, ‘‘ हालांकि, सक्षम प्राधिकारियों द्वारा कुछ चुनिंदा मार्गों पर मामलों के आधार पर अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है।’’ कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत में 23 मार्च से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं। 

इसे भी पढ़ें: कोझिकोड विमान हादसा: एक और घायल यात्री ने तोड़ा दम, मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हुई 

इस बीच, मई से वंदे भारत मिशन और जुलाई से अन्य देशों के साथ द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चलाई गईं। परिपत्र में कहा गया कि निलंबन से अंतरराष्ट्रीय ‘ऑल-कार्गो’ संचालन और डीजीसीए द्वारा अधिकृत विशेष विमानों का संचालन प्रभावित नहीं होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।