राजनाथ सिंह ने कहा, भारत खेल महाशक्ति बनने की ओर है अग्रसर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 2 2018 3:42PM
राजनाथ सिंह ने कहा, भारत खेल महाशक्ति बनने की ओर है अग्रसर
Image Source: Google

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत ना केवल आर्थिक महाशक्ति बल्कि खेल महाशक्ति बनने की ओर भी अग्रसर है।

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत ना केवल आर्थिक महाशक्ति बल्कि खेल महाशक्ति बनने की ओर भी अग्रसर है। राजनाथ सिंह राजधानी के विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित 31वें राष्ट्रीय खेलकूद समारोह के समापन सत्र में बतौर मुख्य मुख्य अतिथि कहा, 'भारत ना केवल आर्थिक महाशक्ति बल्कि खेल महाशक्ति बनने की ओर भी अग्रसर है।'

भाजपा को जिताए

उन्होंने कहा, 'पहले के समय में आर्थिक रूप से मजबूत पश्चिमी देशों का ही विश्व में खेलों में वर्चस्व रहता था जिसे बाद में एशिया के जापान चीन और कोरिया जैसे देशों ने भंग किया।' राजनाथ ने कहा कि बच्चों को ज्ञान देने के साथ ही अच्छे संस्कार देना भी जरूरी है। वही ज्ञान समाज के लिए उपयोगी होता है जो संस्कारों से युक्त होता है। उन्होंने कहा कि भारत के परम्परागत मूल्य तथा सांस्कृतिक विशिष्टताएं पूरे विश्व को आकर्षित करती हैं।

राजनाथ ने कहा कि भारतीय संस्कृति वास्तव में मन को बड़ा करने का काम करती है और यही कारण है कि वसुधैव कुटुम्बकम जैसे विचार भारत में ही पाये जाते हैं। उन्होंने सांस्कृतिक मूल्यों को मजबूत करने और राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने में विद्याभारती के योगदान की सराहना की।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video