भारत ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर कहा, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत द्विदलीय समर्थन मिला है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 7, 2020   09:35
भारत ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर कहा, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत द्विदलीय समर्थन मिला है

प्रवक्ता ने कहा कि भारत अमेरिका संबंध मजबूत नींव पर खड़े हुए हैं। हर संभव क्षेत्र में रणनीतिक से लेकर रक्षा तक, निवेश से लेकर व्यापार तक हमारे संबंध मजबूत है।

नयी दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका में दोनों देशों के बीच वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को बहुत मजबूत द्विदलीय समर्थन हासिल है और उम्मीद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव परिणामों से द्विपक्षीय संबंध प्रभावित नहीं होंगे। अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम अभी घोषित नहीं हुए है और दुनिया इन परिणामों का इंतजार कर रही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों का भारत-अमेरिका संबंधों पर पड़ने वाले प्रभाव के संबंध में पूछे गये सवालों के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘हम भी चुनाव परिणामों का इंतजार कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘व्यापक रणनीतिक (भारत-अमेरिका) साझेदारी को अमेरिका में मजबूत द्विदलीय समर्थन मिला है और संबंधों का स्तर बढ़ा है और मजबूत हुआ है।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारत अमेरिका संबंध मजबूत नींव पर खड़े हुए हैं। हर संभव क्षेत्र में रणनीतिक से लेकर रक्षा तक, निवेश से लेकर व्यापार तक हमारे संबंध मजबूत है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...