DGCA Guidelines: भारत ने की 31 मई तक अंतरराष्‍ट्रीय कॉमर्शियल फ्लाइट्स निलंबित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2021   15:16
DGCA Guidelines: भारत ने की 31 मई तक अंतरराष्‍ट्रीय कॉमर्शियल फ्लाइट्स निलंबित

देश से चलने वाली नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब 31 मई तक निलंबित रहेंगी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिये ये उड़ाने निलंबित हैं।

नयी दिल्ली। देश से चलने वाली नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब 31 मई तक निलंबित रहेंगी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिये ये उड़ाने निलंबित हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा, ‘‘हालांकि, इस दौरान अलग अलग मामलों को देखते हुये सक्षम प्राधिकरण द्वारा चुनींदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है। ’’

इसे भी पढ़ें: इंटरनेट पर मदद मांग रहे नागरिकों पर कोई रोक नहीं लगाई जानी चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चलने वाली अनुसूचित उड़ाने निलंबित हैं।लेकिन मई के बाद से वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है।इसके अलावा जुलाई से चुनींदा देशों के बीच द्विपक्षीय ‘‘एयर बब्बल’’ व्यवस्था के तहत कुछ उड़ाने चल रही है।

इसे भी पढ़ें: भारत में ऑक्सीजन आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने पर काम कर रहा है बाइडेन प्रशासन

भारत ने केन्या, भूटान और फ्रांस सहित 27 देशों के साथ एयर बब्बल समझौता किया है। इस समझौते के तहत दोनों देशों के बीच उनके एयरलाइनों द्वारा विशेष उड़ानों का संचालन किया जा सकता है। डीजीसीए सर्कुलर में कहा गया है कि इस निलंबन से अंतरराष्ट्रीय माल वहन परिचालन और उसके द्वारा मंजूरी प्राप्त उड़ानों पर प्रभाव नहीं होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।