भारत फलस्तीनी शरणार्थियों को भारत की ओर से आर्थिक मदद, अगले दो वर्षों में UNRWA को एक करोड़ डॉलर देगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   07:40
भारत फलस्तीनी शरणार्थियों को भारत की ओर से आर्थिक मदद, अगले दो वर्षों में UNRWA को एक करोड़ डॉलर देगा

यूएनआरडब्ल्यूए के लिए एक डिजिटल मंत्रिस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए, विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि भारत मेजबान देशों, दाताओं और यूएनआरडब्ल्यूए के उदार सहयोग और अथक कार्यों की बहुत सराहना करता है, जिससे कि अपनी मातृभूमि से विस्थापित होने वाले हमारे लाखों फलस्तीनी भाई और बहनें गरिमापूर्वक जीवन जी सकें।

नयी दिल्ली। भारत ने घोषणा की कि वह अगले दो वर्षों में फलस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) में एक करोड़ डॉलर का योगदान देगा और कहा कि प्रशिक्षण और स्थायी संस्थानों के निर्माण के माध्यम से क्षमता वृद्धि फिलिस्तीन के लिए विकास का एक प्रमुख माध्यम है। 

इसे भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने भारत-रूस संबंध को बताया विशिष्ट, एस-400 मिसाइल की सप्लाई पर कही ये बात

यूएनआरडब्ल्यूए के लिए एक डिजिटल मंत्रिस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए, विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि भारत मेजबान देशों, दाताओं और यूएनआरडब्ल्यूए के उदार सहयोग और अथक कार्यों की बहुत सराहना करता है, जिससे कि अपनी मातृभूमि से विस्थापित होने वाले हमारे लाखों फलस्तीनी भाई और बहनें गरिमापूर्वक जीवन जी सकें। उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी दुनिया भर में कहर बरपा रही है, सरकारें अपने-अपने देशों के लोगों की स्वास्थ्य और सामाजिक-आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए संसाधनों को बढ़ा रही हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।