भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, नौशेरा में पाक पोस्टें तबाह कीं

भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर ताबड़तोड़ गोले दाग कर नौशेरा सेक्टर में पाक सेना की चौकियों को ध्वस्त करने का दावा किया है। हालांकि पाकिस्तान ने भारतीय सेना के दावे का खंडन किया है।

भारतीय थलसेना ने नियंत्रण रेखा पर ताबड़तोड़ गोले दाग कर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी थलसेना की चौकियों को ध्वस्त करने का दावा किया है। आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत भारतीय थलसेना ने यह कार्रवाई की है। हालांकि पाकिस्तान सेना की ओर से भारतीय सेना की ओर से किसी भी कार्रवाई की बात से इंकार किया गया है।

दूसरी ओर, थलसेना के एक शीर्ष अधिकारी ने आज कहा कि हाल में इन हमलों को अंजाम दिया गया, क्योंकि पाकिस्तानी चौकियों से भारत में घुसपैठ को समर्थन दिया जा रहा था। अतिरिक्त महानिदेशक (लोक सूचना) मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि हमले का एक वीडियो जारी किया गया है। लेकिन हमले के वक्त और तारीख का इसमें कोई जिक्र नहीं है। यह वीडियो 24 सेकेण्ड का है। सूत्रों ने बताया है कि यह कार्रवाई 9 और दस मई को की गयी। इससे एक सप्ताह पहले ही पाक सेना के विशेष दस्ते की ओर से भारतीय सेना के दो जवानों के सिर काट दिये गये थे। जनरल नरूला ने कहा कि आतंकियों को घुसपैठ में मददगार ठिकानों को निशाना बना कर तबाह किया गया। भारतीय सेना की ओर से गत वर्ष की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

सेना ने अधिकतर उन पोस्टों को ध्वस्त किया है जहां से पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में मदद की जा रही थी। सेना ने इन पोस्टों की पहचान करने के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया। सेना ने अपनी कार्रवाई में रॉकेट लांचर, एंटी टैंक मिसाइलें और ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर का उपयोग किया। सेना ने जो वीडियो जारी किया है उसमें एक एक करके पाक की कई चौकियों को तबाह होते हुए दिखाया गया है। नौशेरा वही जगह है जहां से पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़