सेना को मिली बड़ी कामयाबी, LoC के पास घुसपैठ की बड़ी कोशिश को किया नाकाम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 8:04PM
सेना को मिली बड़ी कामयाबी, LoC के पास घुसपैठ की बड़ी कोशिश को किया नाकाम
Image Source: Google

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से माछल सेक्टर के जरिए घाटी में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

जम्मू। सेना ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा से करीब आधा दर्जन आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को मंगलवार को नाकाम कर दिया गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से माछल सेक्टर के जरिए घाटी में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान दहशतगर्दों के साथ मुठभेड़ में एक सैनिक जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों का समूह भारतीय क्षेत्र में करीब 500 मीटर तक आ गया था और तब सतर्क सैनिकों ने उन्हें ललकारा। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

इसे भी पढ़ें: जदयू ने बीजेपी को अटल के फैसले की दिलाई याद, सदन से किया वाकआउट

अधिकारियों ने कहा कि बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है और घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना ने बताया कि उसने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में तीन अगस्त को पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को नाकाम कर दिया था। इसमें कम से कम सात घुसपैठिए मारे गए थे। घुसपैठ की कोशिश ऐसे में समय में हुई है जब उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के प्रयास पिछले कुछ दिनों में तेज़ किए हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video