कोरोना से लड़ाई में भारतीय रेलवे भी दे रहा महत्वपूर्ण योगदान, उत्तर रेलवे ने एक दिन में बनाई 1500 PPE किट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   10:43
कोरोना से लड़ाई में भारतीय रेलवे भी दे रहा महत्वपूर्ण योगदान, उत्तर रेलवे ने एक दिन में बनाई 1500 PPE किट

उत्तर रेलवे ने बताया कि मांग के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में उसे पीपीई बनाने की अनुमति रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) से मिली। उत्तर रेलवे ने बताया कि जगधरी रेलवे कार्यशाला में तैयार पीपीई की जांच पांच अप्रैल को डीआरडीओ ने की और मानकों पर खरा पाया।

नयी दिल्ली। उत्तर रेलवे ने रविवार को अपनी कार्यशाला में रिकॉर्ड 1,500 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट का निर्माण किया। इसके साथ ही लॉकडाउन लागू होने के बाद से वह कोविड-19 से अग्रिम मोर्चो पर लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए 10 हजार पीपीई का निर्माण कर चुका है।

इसे भी पढ़ें: MP में अब तक बनाई जा चुकी डेढ़ लाख PPE किट, प्रतिदिन बन रही हैं 12,000 किट: अधिकारी

उत्तर रेलवे ने बताया कि मांग के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में उसे पीपीई बनाने की अनुमति रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) से मिली। उत्तर रेलवे ने बताया कि जगधरी रेलवे कार्यशाला में तैयार पीपीई की जांच पांच अप्रैल को डीआरडीओ ने की और मानकों पर खरा पाया। अबतक कालका कार्यशाला के साथ मिलकर 6,472 पीपीई का निर्माण किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।