राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भारतीय युवा कांग्रेस शुरू करेगी भारत जोड़ो अभियान

Rajiv Gandhi
ani
भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर 21 मई से भारत जोड़ो अभियान शुरू करेगी। आईवाईसी ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर 21 मई से भारत जोड़ो अभियान शुरू करेगी। आईवाईसी ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। आईवाईसी के बयान के मुताबिक वह राजीव गांधी के जीवन और प्रतिभा खोज कार्यक्रमों पर आधारित रक्तदान शिविर, फोटोग्राफी प्रदर्शनियों का भी आयोजन करेगी।

इसे भी पढ़ें: आरबीआई ने श्रीलंका के साथ व्यापार लेनदेन को रुपये में निपटाने की अनुमति दी

आईवाईसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा, आज हम जिस डिजिटल क्रांति के दौर में जी रहे हैं, उसकी नींव राजीव गांधी ने ही रखी थी। इस अभियान के माध्यम से हम भारत को जोड़ने की पहल के तौर पर एक नयी क्रांति की शुरुआत करेंगे।

इसे भी पढ़ें: तोमर 20 मई को पांच राज्यों में शहद परीक्षण प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करेंगे

उन्होंने देश के युवाओं को 21 मई को तालकटोरा स्टेडियम पहुंचने और कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए भी आमंत्रित किया। राजीव गांधी की 21 मई, 1991 की रात को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान एक महिला आत्मघाती हमलावर द्वारा हत्या कर दी गई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़