आतंक, नौकरियों और भ्रष्टाचार को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं भारतीय: सर्वे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 15 2019 8:46PM
आतंक, नौकरियों और भ्रष्टाचार को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं भारतीय: सर्वे
Image Source: Google

इस सर्वे में 28 में से 22 देशों के लोग मानते हैं कि उनका देश गलत दिशा में जा रहा है। दुनिया के 28 बाजारों में किए गए सर्वे में मुद्दे भिन्न-भिन्न हैं।

नयी दिल्ली। भारतीय आतंकवाद, बेरोजगारी और वित्तीय तथा राजनीतिक भ्रष्टाचार को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं। इप्सॉस के ‘व्हॉट वरीज द वर्ल्ड ग्लोबल सर्वे’ में कहा गया है कि 73 भारतवासी इस बात को लेकर आशान्वित हैं उनका देश सही दिशा में जा रहा है। चिंताओं के बावजूद भारत के लोग निराश नहीं हैं। इस सर्वे में 28 में से 22 देशों के लोग मानते हैं कि उनका देश गलत दिशा में जा रहा है। दुनिया के 28 बाजारों में किए गए सर्वे में मुद्दे भिन्न-भिन्न हैं। दुनिया के लोगों की प्रमुख चिंता वित्तीय और राजनीतिक भ्रष्टाचार और गरीबी तथा सामाजिक असमानता जैसे मुद्दे शीर्ष पर है। उसके बाद बेरोजगारी, अपराध और हिंसा और स्वास्थ्य देखभाल का नंबर आता है। 

इसे भी पढ़ें: मायावती ने शाह के आंबेडकर वाले बयान को बताया मिथ्या और शरारतपूर्ण

सर्वे में कहा गया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत में आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है। भारतीय आतंकवाद को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं। इप्सॉस जन मामले, ग्राहक अनुभव और कॉरपोरेट प्रतिष्ठा के सर्विस लाइन लीडर परिजात चक्रवर्ती का कहना है कि इसके अलावा भारतीय रोजगार को लेकर भी खासे चिंतित हैं। यह एक मासिक आनलाइन सर्वे हैं जिसमें 28 देशों के 65 वर्ष की आयु तक के बालिग लोगों की राय ली गई। यह सर्वे भारत, चीन, फ्रांस, जर्मनी, सऊदी अरब और अमेरिका सहित अन्य देशों में किया गया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video