औद्योगिक उत्पादन में गिरावट, वित्त मंत्री ब्लॉग लिखने में व्यस्त: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 11 2019 8:50AM
औद्योगिक उत्पादन में गिरावट, वित्त मंत्री ब्लॉग लिखने में व्यस्त: कांग्रेस
Image Source: Google

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वित्त मंत्री जेटली जी ब्लॉग लिखने में व्यस्त हैं। मोदी जी ‘मेक इन इंडिया’ के बारे में एक शब्द भी नहीं बोलते।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने देश में औद्योगिक उत्पादन में गिरावट को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अब ‘मेक इन इंडिया’ पर बात नहीं करते और वित्त मंत्री अरुण जेटली ब्लॉग लिखने में व्यस्त हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि औद्योगिक उत्पादन एक साल में 0.1 प्रतिशत गिर गया। वित्त मंत्री जेटली जी ब्लॉग लिखने में व्यस्त हैं। मोदी जी ‘मेक इन इंडिया’ के बारे में एक शब्द भी नहीं बोलते। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का PM मोदी पर बड़ा हमला, कहा- वायुसेना के विमान को टैक्सी बना लिया

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी जी के पास अब बस ध्यान भटकाने और तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने का हथियार बचा है। गौरतलब है कि विनिर्माण क्षेत्र की गति सुस्त रहने की वजह से इस साल मार्च में देश का औद्योगिक उत्पादन एक साल पहले इसी माह की तुलना में 0.1 प्रतिशत घट गया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक औद्योगिक उत्पादन का यह 21 माह का सबसे कमजोर प्रदर्शन है। केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक मार्च, 2018 में औद्योगिक उत्पादन में 5.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video