गणतंत्र दिवस परेड में इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने दिल्ली पुलिस के बैंड का नेतृत्व किया

Delhi Police
गणतंत्र दिवस पर बुधवार को इंस्पेक्टर(निरीक्षक) राजेंद्र सिंह ने दिल्ली पुलिस के चार उप निरीक्षकों, 15 सहायक उप निरीक्षकों, 20 हेड कांस्टेबल और 46 कांस्टेबल के बैंड का नेतृत्व किया। बैंड ने ‘दिल्ली पुलिस गीत’ बजाया।

नयी दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर बुधवार को इंस्पेक्टर(निरीक्षक) राजेंद्र सिंह ने दिल्ली पुलिस के चार उप निरीक्षकों, 15 सहायक उप निरीक्षकों, 20 हेड कांस्टेबल और 46 कांस्टेबल के बैंड का नेतृत्व किया। बैंड ने ‘दिल्ली पुलिस गीत’ बजाया। परेड के दौरान मार्च कर रही दिल्ली पुलिस की टुकड़ी ने 15 बार गणतंत्र दिवस परेड की सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ी का पुरस्कार जीता है। इसका आदर्श वाक्य है, ‘‘शांति, सेवा और न्याय’’। इसने 2021 में सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दल का पुरस्कार भी जीता।

इसे भी पढ़ें: ओडिशा में 73वां गणतंत्र दिवस मनाया गया, पहली बार बीएसएफ ने लिया परेड में हिस्सा

73 वें गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस के दल का नेतृत्व सहायक पुलिस आयुक्त एवं भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी विवेक भगत ने किया। दिल्ली पुलिस के मार्चिंग दस्ते में लाल साफा-पहने एक राजपत्रित अधिकारी, तीन उप निरीक्षक, 38 हेड कांस्टेबल और 58 कांस्टेबल शामिल थे। 1950 में भारत के गणतंत्र बनने के बाद से इस दल को गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने का एक अनूठा गौरव प्राप्त है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़