दिल्ली में तेजी से हो रही है जांच, हर संक्रमित की पहचान करना लक्ष्य: सत्येंद्र जैन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   14:35
दिल्ली में तेजी से हो रही है जांच, हर संक्रमित की पहचान करना लक्ष्य: सत्येंद्र जैन

जैन ने कहा कि सरकार के पास अगले 10-15 दिन के लिए पर्याप्त कोविड जांच किट हैं, लेकिन प्रतिदिन 40,000 जांच करने के लिए और किट खरीद रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने पहले ही अस्पतालों और डिस्पेंसरी में जांच करने के समय को बढ़ाकर पांच घंटे कर दिया है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ‘‘तेजी से जांच’’ करा रही है और हर संक्रमित की पहचान करना लक्ष्य है। जैन ने कहा कि सरकार के पास अगले 10-15 दिन के लिए पर्याप्त कोविड जांच किट हैं, लेकिन प्रतिदिन 40,000 जांच करने के लिए और किट खरीद रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने पहले ही अस्पतालों और डिस्पेंसरी में जांच करने के समय को बढ़ाकर पांच घंटे कर दिया है।

जैन ने कहा कि कई लोग बिना मास्क के घर से बाहर निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जन सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काटने के लिए दल तैनात किए गए हैं और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने के लिए पुलिस अधिकृत है। उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि अब दिल्ली में 85 दिनों में मामले दोगुना हो रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।