झूठ बोल रही है ED, क्या किसी ‘दबाव’ में है: जाकिर नाइक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 10 2019 8:00PM
झूठ बोल रही है ED, क्या किसी ‘दबाव’ में है: जाकिर नाइक
Image Source: Google

ईडी ने कहा था कि नाइक के पास “आय का कोई ज्ञात स्रोत” नहीं था लेकिन इसके बावजूद उसने भारत में 49 करोड़ रुपयों से ज्यादा की रकम अंतरित की।

मुंबई। विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उस दावे को झूठ करार दिया जिसमें उसने कहा था कि उन्होंने छह साल की अवधि के दौरान आय के ज्ञात स्रोत नहीं होने के बावजूद भारत में अपने बैंक खातों में 49 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जमा कराई। एजेंसी ने नाइक के खिलाफ यहां एक विशेष अदालत के समक्ष दो मई को उन पर 193 करोड़ रुपये मूल्य के आपराधिक धन के शोधन का आरोप लगाते हुए अभियोजन शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया कि उन्होंने भारत और विदेश में करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति बनाई। 

ईडी ने कहा था कि नाइक के पास “आय का कोई ज्ञात स्रोत” नहीं था लेकिन इसके बावजूद उसने भारत में 49 करोड़ रुपयों से ज्यादा की रकम अंतरित की।  अपनी पीआर टीम द्वारा मीडिया में जारी किये गए विस्तृत बयान में नाइक ने कहा, “ईडी झूठ क्यों बोल रहा है? जब हरकोई- सभी सरकारी एजेंसियों समेत- जानता है कि मेरे कई कारोबार हैं और राजस्व को स्रोत हैं और मेरे द्वारा दायर किये गए आयकर रिटर्न में मेरी आय हमेशा परिलक्षित होती है, तो ईडी इस बारे में झूठ क्यों बोल रहा है?”
उन्होंने आगे सवाल किया कि क्या “दबाव इतना ज्यादा था” कि उन्हें (ईडी को) अपने राजनीतिक आकाओं द्वारा तय लक्ष्यों को हासिल करने के लिये झूठ बोलने की जरूरत पड़ी। नाइक का दावा है कि वो 2010 से एनआरआई हैं और भारत के बाहर से कमाई करते हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप