सिंगापुर के उपग्रहों को लेकर PSLV C-53 ने उड़ान भरी, जानिए मिशन की खास बातें

PSLV
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
इसरो के अंतरिक्ष यान पीएसएलवी सी-53 ने बृहस्पतिवार को यहां प्रक्षेपण स्थल से सिंगापुर के तीन वाणिज्यिक उपग्रहों को लेकर उड़ान भरी। यह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की व्यावसायिक शाखा ‘न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड’ (एनएसआईएल) का दूसरा विशेष वाणिज्यिक मिशन है।

श्रीहरिकोटा। इसरो के अंतरिक्ष यान पीएसएलवी सी-53 ने बृहस्पतिवार को यहां प्रक्षेपण स्थल से सिंगापुर के तीन वाणिज्यिक उपग्रहों को लेकर उड़ान भरी। यह भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की व्यावसायिक शाखा ‘न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड’ (एनएसआईएल) का दूसरा विशेष वाणिज्यिक मिशन है।

इसे भी पढ़ें: गगनयान मिशन के लिए मनुष्यों के अनुकूल अंतरिक्ष यान बनाने में डॉक्टरों की मदद ले रहा है इसरो 

प्रक्षेपण यान ने यहां सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र में दूसरे लांच पैड से शाम 6:02 बजे उड़ान भरी। उसने डीएस-ईओ उपग्रह और दो अन्य उपग्रहों को लेकर उड़ान भरी। यह पीएसएलवी का 55वां मिशन है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़