दिल्ली के राधा स्वामी व्यास परिसर में आईटीबीपी का कोविड केंद्र शुरू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   13:51
दिल्ली के राधा स्वामी व्यास परिसर में आईटीबीपी का कोविड केंद्र शुरू

यह केंद्र दिल्ली के छतरपुर इलाके में राधा स्वामी व्यास परिसर में स्थित है। केंद्र का संचालन करने वाले आईटीबीपी ने कहा कि इसमें मरीज सीधे भर्ती नहीं हो पाएंगे बल्कि दिल्ली में जिला निगरानी अधिकारियों की मंजूरी के बाद मरीज आ सकेंगे।

नयी दिल्ली। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का ऑक्सीजन सुविधा से युक्त 500 बेड के साथ कोविड देखभाल केंद्र सोमवार को शुरू हो गया और कम से कम 25 मरीज भर्ती किए गए हैं। दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेज बढ़ोतरी और स्वास्थ्य ढांचे पर अत्यधिक दबाव के कारण सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड देखभाल केंद्र (एसपीसीसीसी) की शुरुआत की गयी है। यह केंद्र दिल्ली के छतरपुर इलाके में राधा स्वामी व्यास परिसर में स्थित है। केंद्र का संचालन करने वाले आईटीबीपी ने कहा कि इसमें मरीज सीधे भर्ती नहीं हो पाएंगे बल्कि दिल्ली में जिला निगरानी अधिकारियों की मंजूरी के बाद मरीज आ सकेंगे।

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने कहा, ‘‘एसपीसीसीसी में सोमवार से मरीजों की भर्ती शुरू हो गयी है। पूर्वाह्न 11 बजे तक करीब 25 मरीज आ चुके हैं तथा आगे और मरीजों के आने का अनुमान है।’’ इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया था और डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों को तैनात करने के लिए केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया था। उन्होंने कहा था कि इस कोविड-19 देखभाल केंद्र में 200 आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) बेड की भी व्यवस्था की जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।