शोध छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप में जादवपुर विश्वविद्यालय का प्रोफेसर गिरफ्तार

university
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
पश्चिम बंगाल के जादवपुर विश्वविद्यालय की एक शोध छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपों से घिरे एक प्रोफेसर ने कोलकाता की एक अदालत में समर्पण कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी प्रोफेसर को शुक्रवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने उसे छह अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

कोलकाता, 1 अगस्त। पश्चिम बंगाल के जादवपुर विश्वविद्यालय की एक शोध छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपों से घिरे एक प्रोफेसर ने कोलकाता की एक अदालत में समर्पण कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी प्रोफेसर को शुक्रवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने उसे छह अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अधिकारी के मुताबिक, शोध छात्रा की ओर से जादवपुर थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय संबंध विभाग के प्रोफेसर के खिलाफ 25 जून को मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि शिकायकर्ता ने आरोप लगाया था कि आरोपी ने जून में विश्वविद्यालय परिसर स्थित अपने क्वार्टर में उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। अधिकारी के अनुसार, मामला सामने आने के बाद प्रोफेसर को विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़