जेटली का सवाल, बिना किसी कामकाज के अच्छी जीवनशैली कैसे जीते हैं राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 4 2019 9:20AM
जेटली का सवाल, बिना किसी कामकाज के अच्छी जीवनशैली कैसे जीते हैं राहुल
Image Source: Google

जेटली ने कहा कि इस तरह के एक दूसरे को फायदा पहुंचाने वाले सौदों में उन लोगों के अलावा कौन शामिल होगा जिन्हें सरकार के संरक्षण की जरूरत होती है।

नयी दिल्ली। भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह आय का कोई पुख्ता स्रोत नहीं होने के बाद भी बढ़िया जीवनशैली के साथ रहते हैं और विदेश में छुट्टियां बिताते हैं और यह सब वह अविश्वसनीय कारोबारियों को फायदा पहुंचाकर हासिल करते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिन में कुछ मीडिया संस्थानों ने कांग्रेस अध्यक्ष के बारे में कुछ खबरें छापी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने खुद उन खबरों का निजी तौर पर अध्ययन किया और इस विश्लेषण को सार्वजनिक करना जरूरी है। इस व्यक्ति (राहुल गांधी) ने अपने जीवन में कभी कोई व्यवसाय नहीं किया। लेकिन वह अच्छी जीवनशैली के साथ रहते हैं, विदेश में छुट्टी बिताते हैं।



 
जेटली ने कहा कि मीडिया के एक खुलासे में सामने आया कि दक्षिण दिल्ली में गांधी परिवार के स्वामित्व वाला एक फॉर्म हाउस है जिसके स्वामी अब परिवार की मौजूदा पीढ़ी के भाई-बहन हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘समय समय पर ऐसे लोगों को किरायेदार बनाया जाता है जिनमें से कई को कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के सत्ता में रहने पर मदद की दरकार थी। किरायेदारों के नामों में ऐसे ही प्रमुख नाम एफटीआईएल के जिग्नेश शाह और यूनीटेक बिल्डर के संजय चंद्रा के हैं।’’ ये दोनों ही अलग अलग आर्थिक अपराधों के मामलों में आरोपी हैं। जेटली ने कहा कि इस तरह के एक दूसरे को फायदा पहुंचाने वाले सौदों में उन लोगों के अलावा कौन शामिल होगा जिन्हें सरकार के संरक्षण की जरूरत होती है।


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी ने गांधी परिवार के लिए पूंजी पैदा करने का कार्यक्रम चलाया है। किरायेदारों को पहले ही फायदा पहुंचाकर किराये वसूले जाते हैं। इन किरायेदारों को कभी दिल्ली में रहने की जरूरत ही नहीं लगती क्योंकि उनका दिल्ली में कोई कामकाज नहीं है। बाद में जेटली ने एक ब्लॉग में राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं और बिना किसी आधार के अंधाधुंध आरोप लगाते हैं। जेटली ने ब्लॉग में लिखा कि गांधी को कम से कम यह तो याद रखना चाहिए कि जो लोग शीशे के घरों में रहते हैं, वे दूसरों के घरों में पत्थर नहीं फेंकते। चौकीदार ने अंतत: चोर को पकड़ लिया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप