JDU की सरकार से मांग, NPR से हटाया जाए माता-पिता की विस्तृत जानकारी संबंधी सवाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   17:37
JDU की सरकार से मांग, NPR से हटाया जाए माता-पिता की विस्तृत जानकारी संबंधी सवाल

जदयू ने राजग की बैठक में सरकार से एनपीआर की प्रश्नावली से माता-पिता की विस्तृत जानकारी मांगने वाले सवालों को हटाने की मांग की। जदयू नेता ललन सिंह ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के अन्य सहयोगियों ने भी इस मुद्दे पर जदयू का समर्थन किया।

नयी दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में सरकार से राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की प्रश्नावली से माता-पिता की विस्तृत जानकारी मांगने वाले सवालों को हटाने की मांग की। जदयू नेता ललन सिंह ने बताया कि उन्होंने राजग की बैठक में यह मुद्दा उठाया और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भरोसा दिया कि इस मामले पर चर्चा की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: कुमारस्वामी ले सकते हैं प्रशांत किशोर की मदद, JDS को पुनर्जीवित करने के लिए तैयार होगा खाका

सिंह ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के अन्य सहयोगियों ने भी इस मुद्दे पर जदयू का समर्थन किया। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि एनपीआर प्रक्रिया के तहत लोग माता-पिता के निवास और जन्मस्थान जैसे सवालों का जवाब नहीं देने के लिए स्वतंत्र हैं। 

इसे भी देखें: नीतीश का ह्रदय परिवर्तन और PK का खेल हुआ खत्म





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।