RJD नेता ने रामचरिमानस को नफरती बताया, JDU नेता ने हर शहर को कर्बला बनाने की चेतावनी दी, यह सब चल क्या रहा है?

gulam rasool balyawi
ANI
एदारा-ए-शरिया नाम के संगठन की ओर से हजारीबाग के कर्बला मैदान में गुरुवार को समाज सुधार के मुद्दे पर एक जनसभा का आयोजन किया गया था। इस जनसभा में हजारों लोगों की भीड़ के बीच तकरीर करते हुए गुलाम रसूल बलियावी ने ये भड़काऊ बातें कहीं।

बिहार में सत्तारुढ़ गठबंधन के नेता जिस तरह विवादास्पद बयान दे रहे हैं उससे बिहार की छवि तो प्रभावित हो ही रही है साथ ही समाज में भी अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। अभी राजद कोटे से बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का श्रीरामचरितमानस पर दिया गया विवादित बयान सुर्खियां बटोर ही रहा था कि एक और विवादित बयान सामने आ गया है। अबकी बार जनता दल युनाइटेड के नेता गुलाम रसूल बलियावी ने जहर उगला है। उन्होंने कह दिया कि हर शहर को कर्बला बना दिया जायेगा। उनके इस बयान के बाद विवाद खड़ा हुआ तो वह सफाई देने सामने आ गये। उनका कहना है कि मेरे बयान को गलत समझा गया। हम आपको बता दें कि जनता दल युनाइटेड के पूर्व सांसद गुलाम रसूल बलियावी ने झारखंड में भड़काऊ भाषण देते हुए एक जनसभा में कहा कि मेरे आका की इज्जत पर हाथ डालोगे तो हम अभी कर्बला मैदान में इकट्ठा हुए हैं। उनकी इज्जत के लिए हम अन्य शहरों को भी कर्बला बना देंगे। कोई रियायत नहीं होगी।

एदारा-ए-शरिया नाम के संगठन की ओर से हजारीबाग के कर्बला मैदान में गुरुवार को समाज सुधार के मुद्दे पर एक जनसभा का आयोजन किया गया था। इस जनसभा में हजारों लोगों की भीड़ के बीच तकरीर करते हुए गुलाम रसूल बलियावी ने ये भड़काऊ बातें कहीं। यही नहीं, बलियावी ने जब अन्य शहरों को कर्बला बनाने की बात कही तो लोग नारे लगाने लगे। हम आपको बता दें कि बलियावी ने यह टिप्पणियां भाजपा की निलंबित नेता नुपूर शर्मा के विवादित बयान पर हमला करते हुए कीं।

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार सरकार से जुड़े नेता जिस तरह विवादित बयान दे रहे हैं जनता उसका पूरा ध्यान रख रही है और समय आने पर जवाब देगी। दूसरी ओर, राष्ट्रीय जनता दल ने भी अपने सहयोगी जनता दल युनाइटेड से कहा है कि वह अपने नेताओं की वाणी पर लगाम लगाये। हम आपको यह भी बता दें कि अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल युनाइटेड के नेता आरजेडी को सीख दे रहे थे कि वह अपने नेताओं की वाणी पर लगाम लगाये अब जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने झारखंड की सभा में विवादित बयान देकर राजद को जदयू पर हमला बोलने का अवसर दे दिया है।

अन्य न्यूज़