जदयू ने बीजेपी को अटल के फैसले की दिलाई याद, सदन से किया वाकआउट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 4:58PM
जदयू ने बीजेपी को अटल के फैसले की दिलाई याद, सदन से किया वाकआउट
Image Source: Google

जदयू सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया। ललन सिंह ने कहा कि इस देश में एक दौर था जब आए दिन बम विस्फोट और आतंकी घटनाएं सामने आती थी। साल 2014 में नरेन्द्र मोदी की सरकार आने के बाद आतंकवाद के खिलाफ अभियान चला, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक हुई। इससे आतंकी घटनाओं पर लगाम लगी।

नयी दिल्ली। जदयू ने मंगलवार को राजग में अपनी सहयोगी भाजपा को अटल बिहारी वाजपेयी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के, अनुच्छेद 370 से छेड़छाड़ नहीं करने के फैसले की याद दिलायी और सरकार के इस विवादास्पद अनुच्छेद के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के निर्णय का विरोध किया। लोकसभा में जम्मू कश्मीर के बारे में गृह मंत्री द्वारा पेश संकल्प और विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए जदयू के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि जदयू जम्मू कश्मीर से संबंधित संकल्प और विधेयक पारित करने का हिस्सा नहीं बन सकता। उन्होंने सत्ता पक्ष से कहा, ‘‘ आपको विवादास्पद मुद्दे को नहीं छूना चाहिए था। ’’

इसे भी पढ़ें: जनसंघ संस्थापक को लेकर नेकां सांसद ने कहा कुछ ऐसा जिस पर भड़क गए शाह और राजनाथ

जदयू सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।  ललन सिंह ने कहा कि इस देश में एक दौर था जब आए दिन बम विस्फोट और आतंकी घटनाएं सामने आती थी। साल 2014 में नरेन्द्र मोदी की सरकार आने के बाद आतंकवाद के खिलाफ अभियान चला, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक हुई। इससे आतंकी घटनाओं पर लगाम लगी। जदयू सांसद ने कहा कि पाकिस्तान से खाद पानी पाकर आतंकवाद की जड़ जम्मू कश्मीर में फैलती रही है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर देश का आंतरिक विषय है या द्विपक्षीय मामला: अधीर रंजन चौधरी



उन्होंने कहा कि 17वीं लोकसभा में आतंकवाद पर प्रभावी लगाम लगाने के लिये यूएपीए, एनआईए संशोधन विधेयक पारित हुए। जदयू ने इसका समर्थन किया। सिंह ने कहा कि 1996 से ही जदयू, भाजपा के साथ है, राजग में है। अटलजी के समय ‘एजेंडा फॉर गवर्नेंस’ में अनुच्छेद 370 जैसे विषयों से छेड़छाड़ नहीं करने की बात कही गई थी। आज की परिस्थिति में इस विषय को नहीं छुआ जाना चाहिए था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video