भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

भड़काऊ भाषण देने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिहार के जहानाबाद से दिल्ली पुलिस ने शरजील को गिरफ्तार किया। इससे पहले मुंबई और पटना में शरजील की गिरफ्तारी के लिए मुंबई और पटना में छापेमारी भी की गई थी।

नयी दिल्ली। भड़काऊ भाषण देने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से शरजील को गिरफ्तार किया। आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम के खिलाफ कई राज्यों में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद उनके अलीगढ़ पुलिस, दिल्ली पुलिस, बिहार पुलिस शरजील इमाम की तलाश कर रहे थे। इसी वजह से बीते सोमवार को पुलिस ने शरजील इमाम के पैतृक स्थान बिहार में पिता के साथ पूछताछ की थी। इतना ही नहीं शरजील की गिरफ्तारी के लिए मुंबई और पटना में छापेमारी भी की गई थी। 

इसे भी पढ़ें: भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील, जिस पर भिड़े शाह और केजरीवाल, पिता लड़ चुके हैं चुनाव

शरजील इमाम द्वारा भड़काऊ भाषण देने का वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा था। जिसको लेकर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह वीडियो यहां का नहीं है क्योंकि 2 जनवरी के बाद शरजील शहीन बाग के प्रदर्शनों का हिस्सा नहीं बना था। हालांकि वीडियो को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि भड़काऊ भाषण देने वाला शरजील का वीडियो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...