मेरठ से गढ़ तक का सफर जल्द होगा आसान, भूमि पूजन के साथ शुरू हुआ हाईवे-709ए का चौड़ीकरण का कार्य

मेरठ से गढ़ तक का सफर जल्द होगा आसान, भूमि पूजन के साथ शुरू हुआ हाईवे-709ए का चौड़ीकरण का कार्य

मेरठ-गढ़ हाईवे-709ए के चौड़ीकरण कार्य का शुक्रवार को किठौर से शुभारंभ हो गया। कार्यक्रम में मौजूद विधायक कमिश्नर व निर्माण कंपनी टाटा ग्रुप के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन किया।

मेरठ-गढ़ हाईवे-709ए के चौड़ीकरण कार्य का शुक्रवार को किठौर से शुभारंभ हो गया। कार्यक्रम में मौजूद सांसद, विधायक, कमिश्नर व निर्माण कंपनी टाटा ग्रुप के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन किया। 50.25 किमी लंबे हाईवे का चौड़ीकरण कर इसे फोरलेन बनाया जाएगा। चौड़ीकरण का कार्य दो वर्ष में पूरा करना होगा।

मेरठ से गढ़ और मुरादाबाद तक सुहाने सफर के लिए मेरठ-गढ़-709ए हाईवे के चौड़ीकरण की विधिवत शुरुआत हो गई। भूमि पूजन के दौरान बतौर मुख्य अतिथि सांसद राजेंद्र अग्रवाल शामिल हुए। साथ ही किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी, कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह व निर्माण कंपनी के अधिकारी भी मौजूद रहे। सांसद व विधायक ने कहा कि हाईवे का चौड़ीकरण होने से जहां क्षेत्र का विकास होगा, वहीं युवाओं के लिए स्वरोजगार के नए रास्ते भी खुलेंगे। कमिश्नर ने भी निर्माण कंपनी को समय व मानक के अनुरूप निर्माण कार्य करने के लिए निर्देशित किया। भूमि पूजन पंडित रवि शास्त्री व पल्लव शास्त्री ने किया। इस दौरान निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट हेड संजय शर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर एम श्रीनिवासन राव, एडीएम एलए सुल्तान अशरफ सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

मंडलायुक्त मेरठ सुरेन्द्र सिंह, के अनुसार, हाईवे-709ए के चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। निर्माण कंपनी को निर्धारित समय सीमा व मानकों के अनुरूप निर्माण कार्य पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।