जेपी नड्डा बोले- मोदी सरकार भारत को विश्व गुरु बनाने को लेकर प्रतिबद्ध

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 13, 2022   22:33
जेपी नड्डा बोले- मोदी सरकार भारत को विश्व गुरु बनाने को लेकर प्रतिबद्ध

चार राज्यों के हालिया विधानसभा में मिली शानदार जीत के बाद हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिले के रथ मैदान में नड्डा के सम्मान में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि खसरा, जापानी इंसेफेलाइटिस और पोलियो का टीका विकसित करने में वर्षों लगे जबकि देश में कोविड-19 महामारी का पहला मामला सामने आने के बाद सिर्फ नौ महीने में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में कोविड-रोधी टीका विकसित किया गया।

शिमला। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। चार राज्यों के हालिया विधानसभा में मिली शानदार जीत के बाद हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिले के रथ मैदान में नड्डा के सम्मान में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि खसरा, जापानी इंसेफेलाइटिस और पोलियो का टीका विकसित करने में वर्षों लगे जबकि देश में कोविड-19 महामारी का पहला मामला सामने आने के बाद सिर्फ नौ महीने में प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में कोविड-रोधी टीका विकसित किया गया। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के चिंतन शिविर पर नरोत्तम मिश्रा का तंज, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने पर होगी चिंता

उन्होंने कहा कि देश के लोगों को टीके की 190 करोड़ खुराक निशुल्क दी गईं। लोगों को टीका लगाने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए नड्डा ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक देश में चलाया गया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोविड महामारी के दौरान देश के 80 करोड़ से अधिक लोगों को निशुल्क राशन उपलब्ध कराया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।