न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ बोले, लॉकडाउन के दौरान 12.69 लाख मामलों का निस्तारण किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   21:22
न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ बोले, लॉकडाउन के दौरान 12.69 लाख मामलों का निस्तारण किया

उच्चतम न्यायालय की ई-समिति की वेबसाइट की शुरूआत के मौके पर न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, ‘‘आलोचना में जिज्ञासा का तत्व होता है लेकिन हमें सकारात्मक पक्ष के बारे में भी बात करनी चाहिए।

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने शनिवार को कहा कि देशभर की जिला अदालतों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लॉकडाउन के दौरान 12.69 लाख मामलों का निस्तारण किया। उच्चतम न्यायालय की ई-समिति की वेबसाइट की शुरूआत के मौके पर न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, ‘‘आलोचना में जिज्ञासा का तत्व होता है लेकिन हमें सकारात्मक पक्ष के बारे में भी बात करनी चाहिए। जिला अदालतों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लॉकडाउन के दौरान 12.69 लाख मामलों का निस्तारण किया।’’ 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन का सख्ती से पालन, कुछ जिलों में उल्लंघन के मामले आए सामने

उन्होंने कहा, ‘‘न्यायपालिका की अक्सर आलोचना की जाती है लेकिन एक बदलाव के लिए, चलो न्यायपालिका की सकारात्मकता के बारे में बात करते हैं।’’ न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा कि वेबसाइट को शुरू करने का उद्देश्य समिति की ई-पहलों को सामने रखना है। उन्होंने कहा कि यह एक नागरिक केंद्रित वेबसाइट है जो हर नागरिक को ई-समिति की सभी पहलों के लिए आसान पहुंच प्रदान करती है। यह डेटा का भंडार है। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा कि वेबसाइट के माध्यम से ई-भुगतान और ई-सेवाओं आदि सहित अन्य सुविधाओं को एकीकृत करने का भी प्रयास किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।