कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, सोनिया और राहुल के रिमोट कंट्रोल से चलते थे मनमोहन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   14:29
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, सोनिया और राहुल के रिमोट कंट्रोल से चलते थे मनमोहन

विजयवर्गीय ने कहा, मनमोहन मूलतः अर्थशास्त्री हैं। लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान देश की अर्थव्यवस्था की हालत बेहद खराब हो गयी थी।

इंदौर। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को उन पर निशाना साधा। विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री के रूप में सोनिया गांधी और राहुल गांधी सरीखे कांग्रेस नेताओं के रिमोट कंट्रोल से चलते थे।" 

उन्होंने कोयला और दूरसंचार समेत विभिन्न क्षेत्रों में पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के कार्यकाल में सामने आये घोटालों का हवाला देते हुए आरोप लगाया, "बतौर प्रधानमंत्री, मनमोहन उन्हीं मामलों में निर्णय लेते थे, जिनमें कुछ लोगों को बेजा आर्थिक फायदा होने की गुंजाइश होती थी। उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान देश में कुल 11 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया गया था।" 

भाजपा महासचिव ने सवाल किया, "मनमोहन जवाब दें कि क्या वह प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान कुछ लोगों के अनुचित दबाव में थे ?" विजयवर्गीय ने कहा, "मनमोहन मूलतः अर्थशास्त्री हैं। लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान देश की अर्थव्यवस्था की हालत बेहद खराब हो गयी थी। मनमोहन सरकार में महंगाई और राजकोषीय घाटा बढ़ गया था, जबकि बुनियादी ढांचे के लिए सरकारी निवेश में गिरावट दर्ज की गयी थी।" 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की हालिया घोषणा के बारे में पूछे जाने पर भाजपा महासचिव ने कहा, "स्वराज ने हालांकि अपने किडनी प्रत्यारोपण के बाद उभरे स्वास्थ्य कारणों से चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है। लेकिन भाजपा उन्हें चुनाव लड़ने का आदेश देती है, तो उन्हें इसका पालन करना होगा।" 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...