बाबरी विध्वंस केस में कल्याण सिंह कोर्ट में हुए पेश, कहा- मैंने हमेशा अदालत का किया सम्मान

बाबरी विध्वंस केस में कल्याण सिंह कोर्ट में  हुए पेश, कहा- मैंने हमेशा अदालत का किया सम्मान

सीबीआई की विशेष अदालत ने कल्याण सिंह को कोर्ट में पेश होने के लिए आदेश जारी किया था जिसके मुताबिक उन्हें 27 सितंबर को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होना था।

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह आज लखनऊ की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश हुए। कल्याण सिंह की तरफ से वकीलों ने कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन दाखिल की है। पेश होने के बाद कल्याण सिंह की तरफ से जमानत अर्जी भी दाखिल की जाएगी। विशेष सीबीआई अदालत में पेश होने के लिए पहुंचे कल्याण सिंह ने पत्रकारों से कहा कि सीबीआई अदालत ने मुझे आज तलब किया था, इसलिए मैं आया हूं। मैंने हमेशा अदालत का सम्मान किया है और आगे भी करता रहूंगा।

बता दें कि सीबीआई की विशेष अदालत ने कल्याण सिंह को कोर्ट में पेश होने के लिए आदेश जारी किया था जिसके मुताबिक उन्हें 27 सितंबर को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होना था। गौरतलब है कि इस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, महंत नृत्य गोपाल दास जमानत पर हैं जबकि राजस्थान के राज्यपाल पद से हटने के बाद सीबीआई से कोर्ट ने दस्तावेजी प्रमाण की मांग की थी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।