कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी पर फेंकी गई स्याही, आरोपी गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2018   18:53
कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी पर फेंकी गई स्याही, आरोपी गिरफ्तार

संविधान बचाओ यात्रा के दौरान ग्वालियर में सोमवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स भवन में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया था। इसकी अनुमति यात्रा के संयोजक देवाशीष जरेरिया ने प्रशासन से ले रखी थी।

ग्वालियर। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं छात्र नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी पर सोमवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान हिंदू सेना के एक कार्यकर्ता ने स्याही फेंक दी। मौके पर तैनात पुलिस ने तुरंत उस कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई।

संविधान बचाओ यात्रा के दौरान ग्वालियर में सोमवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स भवन में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया था। इसकी अनुमति यात्रा के संयोजक देवाशीष जरेरिया ने प्रशासन से ले रखी थी। इस संगोष्ठी के आयोजन का विरोध हिंदू सेना ने एक दिन पहले रविवार को पुतला जलाकर किया था। इसके चलते कार्यक्रम स्थल पर पुलिस पहले से सक्रिय थी। हिंदू सेना के 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था।

सोमावर को जैसे ही कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी दोपहर के चेंबर ऑफ कॉमर्स भवन में पहुंचे, एक युवक ने दोनों के ऊपर स्याही फेंक दी। स्याही फेंकने वाले युवक को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि स्याही फेंकने वाले युवक मुकेश पाल को गिरफ्तार किया गया है। प्रशासन के निर्देंशों के मुताबिक पूरी संगोष्ठी और घटना की वीडियो रिर्काडिंग भी गई है। तोमर ने बताया कि आयोजकों की ओर किसी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।