कनिका कपूर को प्लाज्मा दान करने के लिए करना पड़ेगा इंतजार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   18:02
कनिका कपूर को प्लाज्मा दान करने के लिए करना पड़ेगा इंतजार

केजीएमयू के कुलपति एम एल बी भटट ने मंगलवार को बताया कि कनिका कपूर का रक्त परीक्षण किया गया और प्लाज्मा दान करने के लिये उनके पैरामीटर लगभग ठीक पाये गये हैं।

लखनऊ। बालीवुड गायिका कनिका कपूर को प्लाज्मा दान करने के इंतजार करना होगा क्योंकि किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी उनका प्लाज्मा कुछ दिन बाद लेने की योजना बना रही है। कपूर ने सोमवार को अपना रक्त परीक्षण के लिये केजीएमयू में दिया था जिसमें लगभग सारे पैरामीटर लगभग ठीक है लेकिन कुछ कमी है। इसलिये अभी उन्हें प्लाज्मा देने के लिये कुछ दिन का इंतजार करना होगा। केजीएमयू के कुलपति एम एल बी भटट ने मंगलवार को बताया कि कनिका कपूर का रक्त परीक्षण किया गया और प्लाज्मा दान करने के लिये उनके पैरामीटर लगभग ठीक पाये गये हैं। लेकिन उनके रक्त में हीमोग्लोबिन की मात्रा मानकों के अनुसार थोड़ी कम है इसलिये उनका प्लाज्मा कुछ दिनों के बाद लिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना से जंग जीतने के बाद अपना प्लाज्मा डोनेट करना चाहती हैं कनिका, घर पहुंची डॉक्टर्स की टीम 

केजीएमयू की ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया कि कपूर केजीएमयू में भर्ती नहीं थी बल्कि वह संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थी। लेकिन उन्होंने केजीएमयू में प्लाज्मा देने की इच्छा जताई थी। कल सोमवार को उनके रक्त के नमूने ले लिये गये है जो ठीक पाये गये है। अभी इस बात का निर्णय नही लिया गया है कि कपूर का प्लाज्मा कब लिया जायेगा।

इसे भी देखें : Bhagwat ने Palghar पर पुलिस पर उठाये सवाल, Kanika Kapoor ने कोरोना पर दिया बयान 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।