कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे बसवराज बोम्मई, बीएस येदियुरप्पा ने रखा नाम का प्रस्ताव

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे बसवराज बोम्मई, बीएस येदियुरप्पा ने रखा नाम का प्रस्ताव

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के कर्नाटक पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीएस येदियुरप्पा ने बसवराज बोम्मई के नाम का प्रस्ताव रखा था।

बेंगलुरू। कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब बसवराज बोम्मई को जिम्मेदारी सौंपी गई है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के कर्नाटक पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीएस येदियुरप्पा ने बसवराज बोम्मई के नाम का प्रस्ताव रखा था। ऐसे में बसवराज बोम्मई को नए मुख्यमंत्री के तौर पर चुन लिया गया है।

बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए कई नाम आगे चल रहे थे लेकिन लिंगायत समुदाय से आने वाले बसवराज बोम्मई को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐसे में बुधवार को बसवराज बोम्मई मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मुख्यमंत्री चुने जाने पर बसवराज बोम्मई ने कहा कि मौजूदा स्थिति में ये एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अनुरूप गरीबों के लिए काम करने की कोशिश करूंगा। मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी। हालांकि मुझे अपनी मेहनत पर भरोसा था और मुझे इसका परिणाम मिला। 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में हर कोई बनना चाहता है मुख्यमंत्री, आलाकमान के फैसले का करेंगे पालन: आर अशोक 

कौन हैं  बसवराज बोम्मई ?

पेशे से इंजीनियर रहे बसवराज बोम्मई बीएस येदियुरप्पा के बेहद करीबी माने जाते हैं। येदियुरप्पा के दोनों मंत्रिमंडल में बसवराज बोम्मई को जगह दी गई थी। बसवराज बोम्मई ने साल 2008 में जनता दल सेक्युलर को बड़ा झटका देते हुए भाजपा का दामन थामा था।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।