कर्नाटक कैबिनेट ने कुमारस्वामी के नेतृत्व पर जताया भरोसा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 24 2019 6:50PM
कर्नाटक कैबिनेट ने कुमारस्वामी के नेतृत्व पर जताया भरोसा
Image Source: Google

कांग्रेस नेता परमेश्वर ने भाजपा पर राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन उनके मंसूबों को सफल नहीं होने देगा।

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के एक दिन बाद कर्नाटक में राज्य कैबिनेट की शुक्रवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व पर भरोसा जताया गया। साथ ही, यह भी कहा गया कि गठबंधन सरकार चलती रहेगी। राज्य में कांग्रेस-जदएस गठबंधन के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन का जायजा लेने के लिए कैबिनेट की एक अनौपचारिक बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि बृहस्पतिवार को आया जानादेश केंद्र की सरकार के लिए है, ना कि राज्य सरकार के लिए।

इसे भी पढ़ें: कुमारस्वामी को उम्मीद, कांग्रेस के समर्थन से कार्यकाल पूरा करेगी सरकार

कांग्रेस नेता परमेश्वर ने भाजपा पर राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन उनके मंसूबों को सफल नहीं होने देगा। परमेश्वर ने कहा, ‘‘...हमने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। यह फैसला आज सभी मंत्रियों ने लिया।’’ उन्होंने कहा कि सभी विधायक उनके साथ हैं और गठबंधन कुमारस्वामी के नेतृत्व के तहत काम करना जारी रखेगा। इस सरकार को कोई खतरा नहीं है। दरअसल, भाजपा ने बृहस्पतिवार को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में राज्य राज्य की 28 सीटों में 25 पर जीत दर्ज की, जिसने राज्य की एक साल पुरानी कुमारस्वामी सरकार की स्थिरता को लेकर गठबंधन को कुछ परेशानी में डाल दिया है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में बढ़ते असंतोष के बीच कुमारस्वामी से मिले वेणुगोपाल, गठबंधन सुरक्षित !



कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल कर सकी। इसे राज्य में कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन बताया जा रहा है। जेडीएस ने एक सीट जीती जबकि एक सीट निर्दलीय के खाते में गई। दक्षिण भारत में कर्नाटक ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां भाजपा को अच्छी खासी सफलता मिली है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video