कर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर बुधवार को फैसला सुनायेगा सुप्रीम कोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 16 2019 4:37PM
कर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर बुधवार को फैसला सुनायेगा सुप्रीम कोर्ट
Image Source: Google

रोहतगी ने पीठ से यह भी कहा कि यदि विधान सभा की बैठक होती है तो इन विधायकों को सत्तारूढ़ दल के व्हिप के आधार पर सदन में उपस्थित होने से छूट प्रदान की जाये।

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) के 15 बागी विधायकों की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली। इन विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने का विधानसभा अध्यक्ष को निर्देश देने के लिये दायर इस याचिका पर न्यायालय बुधवार को अपना आदेश सुनायेगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरूद्ध बोस की पीठ ने विधायकों, विधानसभा अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री का पक्ष सुनने के बाद कहा कि इस पर बुधवार को आदेश दिया जायेगा।



 
इस बीच, बागी विधायकों की ओर से बहस खत्म करते हुये वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने पीठ से अनुरोध किया कि विधानसभा अध्यक्ष को इन विधायकों के इस्तीफे और अयोग्यता के मामले में यथास्थिति बनाये रखने संबंधी उसका अंतरिम आदेश जारी रखा जाये। रोहतगी ने पीठ से यह भी कहा कि यदि विधान सभा की बैठक होती है तो इन विधायकों को सत्तारूढ़ दल के व्हिप के आधार पर सदन में उपस्थित होने से छूट प्रदान की जाये।
 

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story