कर्नाटक में भाजपा के लिए सरकार बनाने का ‘माहौल’ है: येदियुरप्पा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 12 2019 3:35PM
कर्नाटक में भाजपा के लिए सरकार बनाने का ‘माहौल’ है: येदियुरप्पा
Image Source: Google

ऐसे समय में जब हमारे लिए सरकार बनाने का माहौल है, ऐसे समय जब हम विधानसभा की दोनों सीटें जीतने के प्रति आश्वस्त हैं, हमारे कार्यकर्ता किसी भ्रम में नहीं पड़ेंगे।

बेंगलुरू। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के कार्यकाल को लेकर अटकलों को हवा देते हुए एक बार फिर भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि राज्य में उनकी पार्टी के लिए ‘माहौल’ है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता एकजुट होकर कुंडगोल और चिनचोली विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि दोनों सीटों पर भाजपा जीतेगी।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: देश को तबाह करने के लिए हुआ है सपा-बसपा गठबंधन: योगी आदित्यनाथ

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘मैं आश्वस्त हूं कि हम बड़े अंतर से यह चुनाव आसानी से जीतेंगे। उनके (कांग्रेस) प्रलोभन के बावजूद किसी भी समुदाय के भाजपा के नेता ने पाला नहीं बदला। चाहे वेणुगोपाल (एआईसीसी महासचिव) हों या कोई भी आ जाए, वे हमारे कार्यकर्ता या नेताओं को तोड़ नहीं सकते।’’  हुबली में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लोग साथ हैं और एकजुट हैं । ऐसे समय में जब हमारे लिए सरकार बनाने का माहौल है, ऐसे समय जब हम विधानसभा की दोनों सीटें जीतने के प्रति आश्वस्त हैं, हमारे कार्यकर्ता किसी भ्रम में नहीं पड़ेंगे। अगर वे (कांग्रेस) कोई प्रयास करेंगे तो नाकाम रहेंगे।’’ येदियुरप्पा से उन खबरों को लेकर एक सवाल पूछा गया था कि उपचुनाव के पहले कुंडगोल में कांग्रेस नेता स्थानीय भाजपा नेताओं को प्रलोभन दे रहे थे।

इसे भी पढ़ें: चिंता मत करिये, एक बार फिर मजबूत और स्थिर सरकार ही आने जा रही है



उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस को धन बल के बूते कुछ भी करने का भ्रम हो सकता है लेकिन मैं आश्वस्त हूं कि हम यह चुनाव जीतेंगे। ’’ कर्नाटक विधानसभा में 224 सदस्य हैं इसमें भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 77, जेडीएस के 37, बसपा का एक और एक निर्दलीय विधायक, केपीजेपी का एक विधायक और एक स्पीकर हैं। चिनचोली और कुंडगोल की सीटें खाली हैं और 19 मई को इस पर उपचुनाव होगा ।  राजनीतिक गलियारे में ऐसी चर्चा है कि लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ गठबंधन के लिए किसी भी प्रतिकूल परिणाम से राज्य सरकार पर असर पड़ सकता है । 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video