कर्नाटक में रविवार को नहीं रहेगा लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू भी नहीं लगेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 31, 2020   09:24
कर्नाटक में रविवार को नहीं रहेगा लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू भी नहीं लगेगा

कर्नाटक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 5 जुलाई से हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू किया था। लेकिन अब प्रतिबंधों में ढील देते हुए कहा गया कि दो अगस्त से राज्य में रविवार को कोई लॉकडाउन नहीं होगा।

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने प्रतिबंधों में और अधिक ढील देने की घोषणा करते हुए गुरुवार को कहा कि दो अगस्त से राज्य में रविवार को कोई लॉकडाउन नहीं होगा। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के मानदंडों के अनुरूप अनलॉक तीन के दिशानिर्देश जारी किए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 5 जुलाई से हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू किया था। इसके अलावा रात के दौरान (रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक) लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध अनलॉक तीन के तहत हटा दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार का ऐलान, कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए शवदाह गृह में नहीं लगेगा शुल्क

कोरोना वायरस संक्रमणके प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद पहली बार सरकार ने 5 अगस्त से योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को खोलने की अनुमति दी है। आदेश में कहा गया है, इसके लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, कर्नाटक सरकार द्वारा जारी की जाएगी। दिशानिर्देश एक अगस्त से लागू होंगे और निषिद्ध क्षेत्रों में 31 अगस्त तक लॉकडाउन सख्ती से लागू रहेगा। स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। हालांकि, ऑनलाइन या दूरस्थ शिक्षा की अनुमति जारी रहेगी और इसे प्रोत्साहित किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।