अमरिंदर ने पाक को चेताया, कहा- हमारे पास सेना है और हम तैयार हैं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   08:07
अमरिंदर ने पाक को चेताया, कहा- हमारे पास सेना है और हम तैयार हैं

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने करतारपुर साहिब कोरीडोर के लिए आधारशिला रखने के कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान को भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियां रोकने की चेतावनी दी और कहा, ‘हमारे पास बड़ी सेना है और हम तैयार हैं।’

डेरा बाबा नानक। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने करतारपुर साहिब कोरीडोर के लिए आधारशिला रखने के कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान को भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियां रोकने की चेतावनी दी और कहा, ‘हमारे पास बड़ी सेना है और हम तैयार हैं।’ बहुप्रतीक्षित कोरीडोर की आधारशिला रखने वाले उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने इसे द्विपक्षीय संबंधों में नये अध्याय की शुरूआत बताया और कहा कि यह पुरानी दरारों के बीच एकता के पुल के रूप में काम करेगा।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर साहिब गलियारा खोलने का कदम सही दिशा में हैं

बहरहाल, नायडू ने दुख जताया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों ने आतंकवाद को अपनी नीति बना लिया है और भारत अपनी धरती पर आतंकवाद तथा निर्दोष लोगों की हत्या की अनुमति नहीं देगा। बहरहाल, उन्होंने पाकिस्तान का नाम नहीं लिया। पंजाब के मुख्यमंत्री ने जहां बुधवार को पाकिस्तान में रखे जाने वाले आधारशिला कार्यक्रम के निमंत्रण को ठुकरा दिया वहीं उनकी कैबिनेट के सहयोगी नवजोत सिंह सिद्धू कार्यक्रम में जाएंगे। सिद्धू ने सिख श्रद्धालुओं की बहुप्रतीक्षित मांग को स्वीकार करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को फरिश्ता करार दिया।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर साहिब गलियारा- उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, अमरिंदर ने रखी आधारशिला

सिद्धू ने संवाददाताओं से कहा, ‘इस कोरीडोर में काफी संभावनाएं हैं, केवल राजनीतिक इच्छा शक्ति की जरूरत थी जिसे पाकिस्तान के फरिश्ते (इमरान खान) के साथ ही हमारी सरकार ने कर दिखाया।’ पाकिस्तान नहीं जाने के अपने निर्णय का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पंजाब 20 वर्षों से आतंकवाद से पीड़ित है और आज भी भुगत रहा है... इसलिए हिंसा रूकने तक मैं पाकिस्तान नहीं जाऊंगा। मेरा दिल वहां जाने के लिए कहता है लेकिन मैंने अपने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता जताई है।’ सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी सिंह ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख की आलोचना की लेकिन सद्भावना दिखाने के लिए वहां के प्रधानमंत्री की प्रशंसा की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...