केसी वेणुगोपाल भारत जोड़ो यात्रा छोड़ जाएंगे दिल्ली, सोनिया गांधी ने अचानक बुलाया

KC Venugopal
ANI
अभिनय आकाश । Sep 20, 2022 1:58PM
वेणुगोपाल के करीबी सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने उन्हें संगठनात्मक मामलों से जुड़ी एक बैठक के लिए दिल्ली आने के लिए कहा है। वो राहुल गांधी के साथ केरल के अलाप्पुझा जिले में थे।

भारत जोड़ी यात्रा के केरल चरण में भाग ले रहे कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गए। वेणुगोपाल के करीबी सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने उन्हें संगठनात्मक मामलों से जुड़ी एक बैठक के लिए दिल्ली आने के लिए कहा है। वो राहुल गांधी के साथ केरल के अलाप्पुझा जिले में थे। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई यात्रा के बाद यह पहली बार है जब उन्होंने यात्रा छोड़ी है। यात्रा आज 13वें दिन में प्रवेश कर गई है। 

इसे भी पढ़ें: लंपी वायरस से हजारों गायों की मौत, विधानसभा के बाहर बीजेपी का गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर को सोमवार को सोनिया गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद के लिए होने वाले आगामी चुनाव में लड़ने की मंजूरी मिलने के एक दिन बाद यह बात सामने आई है। थरूर ने यहां अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उन्हें मंजूरी दी थी। सूत्रों के मुताबिक थरूर ने बैठक के दौरान पार्टी में ''आंतरिक लोकतंत्र'' को मजबूत बनाने के लिए 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। जवाब में, गांधी ने तिरुवनंतपुरम के सांसद को अपनी सहमति देते हुए कहा कि कोई भी चुनाव लड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की मंजूरी मिल गई है, क्योंकि उन्होंने बीते दिनों सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान उनहोंने सोनिया गांधी  पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत बनाने की बात कही थी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाब दिया कि वह (शशि थरूर) चुनाव लड़ सकते हैं (पार्टी अध्यक्ष पद के लिए) अगर वे चाहें तो कोई भी चुनाव लड़ सकता है। 

अन्य न्यूज़