केजरीवाल ने एनआईटी श्रीनगर में पुलिस कार्रवाई की निंदा की

केजरीवाल ने एनआईटी श्रीनगर में छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की आज निंदा की। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि देशभर में छात्रों को ‘‘निशाना’’ बनाया जा रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एनआईटी श्रीनगर में छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की आज निंदा की। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि देशभर में छात्रों को ‘‘निशाना’’ बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब विश्व भर के देश कॉलेजों में उनका भविष्य बना रहे हैं, तो ऐसे में ‘‘हम संभवत: पहला ऐसा देश हैं’’ जहां ‘‘दैनिक आधार पर’’ छात्रों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भाजपा उन लोगों को पीट रही है जो कश्मीर में ‘‘भारत माता की जय के नारे लगा’’ रहे हैं और शेष भारत में उनके खिलाफ यही कार्रवाई की जा रही है जो यह नारा ‘‘नहीं लगा रहे हैं।’’ ‘आप’ प्रमुख ने ट्वीट किया, 'श्रीनगर में छात्रों पर लाठीचार्ज अत्यंत निंदनीय है। भाजपा-पीडीपी को तत्काल यह रोक देना चाहिए।’’ आप ने जम्मू कश्मीर में पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि यह गठबंधन भगवा दल के ‘‘कपट’’ को दर्शाता है।

सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'कश्मीर से कन्याकुमारी तक छात्रों को जिस तरह निशाना बनाया जा रहा है, उसे देखकर लगता है कि देश के समक्ष मौजूद सभी समस्याओं की जड़ वे ही हैं।’’ गौरतलब है कि टी20 विश्व कप में पिछले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की हार को लेकर छात्रों के बीच झड़पें होने के बाद एनआईटी श्रीनगर परिसर में तनाव पैदा हो गया है। परिसर में मंगलवार को फिर तनाव की स्थिति हो गई जब बाहरी राज्यों के छात्रों ने असुरक्षा महसूस होने की बात कही और परिसर छोड़कर जाने की कोशिश की जिसके बाद उनकी पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई। पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कुछ छात्र घायल हो गए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


Tags

    अन्य न्यूज़