किराएदारों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, बिजली मीटर योजना का किया ऐलान

किराएदारों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, बिजली मीटर योजना का किया ऐलान

चुनाव में छह महीने से भी कम वक्त शेष है ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार अपने पिटारे से एक-एक कर तोहफे निकाल रहे हैं। इससे पहले केजरीवाल ने घोषणा की थी कि दिल्लीवासियों को बकाया पानी का बिल नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि पानी बिल से एरियर हटा दिया गया।

विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार एक के बाद एक तोहफों की बारिश जनता पर कर रहे हैं। इसी क्रम में इस बार राहत देने की बारी किराए के मकान में रह रहे लोगों की थी। केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अब किरायदारों को बिजली के बिल पर मिलेगी सब्सिडी। दिल्ली में किरायदारों को सस्ती बिजली का फायदा नहीं मिल रहा था, क्योंकि एक मीटर से पूरे मकान को बिजली मिलती है, जिससे मकान मालिक ज्यादा बिल भी वसूलते हैं। केजरीवाल ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने किराएदार बिजली मीटर योजना के बारे में बताते हुए कहा कि हम तीन नंबर जारी कर रहे हैं, जिससे प्रीपेड मीटर की होम डिलीवरी होगी। इस नम्बर पर कॉल कर मीटर आर्डर करें. प्रीपेड मीटर किरायदारों के यहां लगाए जाएंगे। यह सिर्फ डोमेस्टिक में लागू होगा।

गौरतलब है कि चुनाव में छह महीने से भी कम वक्त शेष है ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार अपने पिटारे से एक-एक कर तोहफे निकाल रहे हैं। इससे पहले केजरीवाल ने घोषणा की थी कि दिल्लीवासियों को बकाया पानी का बिल नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि पानी बिल से एरियर हटा दिया गया। इसके अलावा 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल कर रहे दिल्ली के उपभोक्ताओं को बिल के रूप में कोई भुगतान नहीं करना होगा व महिलाओं को डीटीसी की मुफ्त सेवा देने जैसे कई घोषणाएं केजरीवाल लगातार कर रहे हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।