नीतीश के अनुरोध को केजरीवाल ने ठुकराया, किया चुनाव का बहिष्कार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2018 9:44AM
नीतीश के अनुरोध को केजरीवाल ने ठुकराया, किया चुनाव का बहिष्कार

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए कल होने वाले चुनाव का ‘बहिष्कार’ करने का फैसला लिया है।

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए कल होने वाले चुनाव का ‘बहिष्कार’ करने का फैसला लिया है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राजग गठबंधन के उम्मीदवार हरिवंश का समर्थन करने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध को ठुकरा दिया है क्योंकि उन्हें भाजपा का समर्थन प्राप्त है।

सिंह ने कहा कि चूंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष के उम्मीदवार के लिए आप से समर्थन नहीं मांगा है, ऐसे में केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के पास कल होने वाले चुनाव का बहिष्कार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। कर्नाटक से कांग्रेस सांसद बी. के. हरीप्रसाद राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार हैं। सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि यदि कांग्रेस हमसे वोट मांगती है तो हम उसे वोट देंगे। यदि उन्हें जरूरत नहीं है तो, उनके पक्ष में वोट देने का कोई अर्थ नहीं है।

बाद में सिंह ने ट्वीट किया, ‘नीतीश कुमार जी ने अरविन्द केजरीवाल जी से बात कर जदयू उम्मीदवार के लिए समर्थन मांगा। चूंकि वह भाजपा समर्थित उम्मीदवार हैं, उनका समर्थन करना संभव नहीं है। राहुल गांधी जी अपने उम्मीदवार के लिए समर्थन नहीं चाहते हैं... ऐसे में आप के पास चुनाव के बहिष्कार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।’ 

गौरतलब है कि 2015 में नीतीश कुमार और अरविन्द केजरीवाल ने एक-दूसरे के राज्यों में जाकर एक-दूसरे के लिए वोट मांगे थे। लेकिन नीतीश के संप्रग का साथ छोड़कर वापस राजग में शामिल होने के बाद दोनों के संबंधों में खटास आ गयी। सिंह ने सवाल किया, ‘यदि राहुल गांधी नरेन्द्र मोदी को गले लगा सकते हैं, तो वह अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए अरविन्द केजरीवाल से समर्थन क्यों नहीं मांग सकते?’ आप के राज्यसभा में तीन सदस्य हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video