BRS Public Meeting: KCR की मेगा रैली में बोले केजरीवाल, हमारे देश की राजनीति और नेता बहुत खराब हैं

Kejriwal
creative common
अभिनय आकाश । Jan 18, 2023 7:07PM
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन दिल्ली आए और हमारे स्कूल देखें। हमने दिल्ली में स्कूल शानदार कर दिए। सरकारी स्कूल जहां गरीबों के बच्चे पढ़ते हैं।

तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने एक राष्ट्रीय राजनीतिक शक्ति के रूप में उभरने के अपने लक्ष्य के तहत पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में महत्वपूर्ण चुनावी उपस्थिति बनाने के मकसद से इसके सीमावर्ती शहर खम्मम को चुना। खम्मम शहर में आज सत्तारूढ़ बीआरएस की पहली जनसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब में उनके समकक्ष भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के डी. राजा शामिल हुए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केसीआर को तेलंगाना बुलाने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि आज तेलंगाना के सीएम की तरफ से बहुत ही शानदार कार्यक्रम शुरू किया गया है और सभी की आंखों का चेकअप कराया जाएगा। तेलंगाना में चार करोड़ लोग रहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि किसी की आंखों में कोई खराबी आने पर दवाई फ्री दी जाएगी। ऑपरेशन की जरूरत हुई तो वो भी मुफ्त में होगा। उन्होंने कहा कि आज हम लोग यहां से सीखकर जा रहे हैं। इसे दिल्ली में भी लागू किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना में कल बीआरएस की जनसभा में शामिल होंगे केजरीवाल, अखिलेश यादव, वाम नेता

भगवंत मान ने भी ऐलान किया की इस पूरे कार्यक्रम को पंजाब में भी लागू किया जाएगा। तेलंगाना में 33 जिले हैं उनमें से 17 जिलों में डिस्ट्रिक्टकट इंटिग्रेटेड ऑफिशियल कॉम्पलेक्स बन चुका है। मतलब इस बिल्डिंग में जिले के लेवल के सारे ऑफिस हैं। कलेक्टर भी यहीं है, सिचाई विभाग भी यही हैं। मतलब कोई नागरिक आए तो उसे जगह-जगह धक्के न खानी पड़े उसका सारा काम यहीं हो जाए। ये भी बहुत अच्छा कॉन्सेप्ट है जिसे हम लागू करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैं सोचता हूं कि अगर हम अपने देश के अंदर एक-दूसरे से सीखने का प्रयास करें, लड़ने की बजाए सीखने की कोशिश करें तो हमारा देश कहां से कहां पहुंच सकता है। दिल्ली में हम लोगों ने मोहल्ला क्लिनिक बनाए। केसीआर साहब मोहल्ला क्लिनिक देखने के लिए दिल्ली आए। मुझे बहुत अच्छा लगा कि एक मुख्यमंत्री मोहल्ला क्लिनिक देखने आए। उन्होंने डॉक्टर-नर्स से बात कर सारा सिस्टम समझा और उसे बस्ती दवाखाना नाम से तेलंगाना में लागू किया। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री 19 जनवरी को तेलंगानामें सात हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन दिल्ली आए और हमारे स्कूल देखें। हमने दिल्ली में स्कूल शानदार कर दिए। सरकारी स्कूल जहां गरीबों के बच्चे पढ़ते हैं। वो इतने अच्छे हो गए कि दिल्ली में लोग अपने बच्चों को बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों से निकालकर सरकारी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं। स्टालिन साहब ने दिल्ली से वापस जाकर अपने स्कूल ठीक किए और मुझे अपने स्कूल का उद्घाटन करने के लिए बुलाया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश को आजाद हुए 75 साल हो गए लेकिन फिर भी हमारा देश गरीब और पिछड़ा क्यों रह गया। सिंगापुर, जापान हमसे आगे बढ़ गया। हमारे देश की राजनीति और नेता बहुत खराब है। पहली बार इस देश के अंदर उम्मीद की किरण जाग रही है। कुछ मुख्यमंत्री और नेता एक साथ आ रहे हैं। अब हम सब मिलकर इस देश के विकास की चर्चा कर रहे हैं। 

अन्य न्यूज़